Spread the love

Varanasi News : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता द्वारा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देश की एकता अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाकर वाराणसी के सिगरा थाना में तहरीर दी है। इसके तहत राहुल गांधी को आजीवन कारावास या कम से कम सात साल की सजा का प्रावधान है। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ नारे भी लगे।

वाराणसी के सिगरा थाना में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा एवं महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय की नेतृत्व में बीजेपी महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने अमेरिका में पिछले दिनों प्रवास के दौरान सिखों को लेकर बयान दिया गया है। इस उन्होंने आम चुनाव पर भी प्रश्न उठाया था। इससे बीजेपी के कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे है। राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी, विरोध प्रदर्शन के बाद आज सिगरा थाना में देश की एकता अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दिया गया है।

राहुल गांधी के खिलाफ तहरीर देने वाले बीजेपी महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि पिछले दिनों अमेरिका प्रवास के दौरान राहुल गांधी ने बयान दिया की भारत में सिख समुदाय के लोग पगड़ी, कडा नहीं पहन सकते है, जिससे सिखों में आक्रोश है। जिसके वजह से भारत की एकता अखंडता तोड़ने की प्रबल संभावना है। अशोक कुमार ने आगे कहा की उन्होंने पिछड़ों, दलितों की आरक्षण खत्म करने की बात कहीं है। इससे मैं आहत हूं, वो भारत देश की एकता अखंडता तोड़ने का काम कर रहे है। जिसके कारण मैंने सिगरा थाना में मुकदमा पंजीकृत कराने के लिए तहरीर दिया हूं। अगर राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत हो जाता है तो भारतीय न्याय संहिता के तहत धारा 52 लगेगा। जिसमें आजीवन कारावास या कम से कम सात साल की सजा है।

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने बताया नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में जाकर सिख समुदाय, आरक्षण एवं देश के खिलाफ जो अपशब्दों का प्रयोग किया है। संविधान से हटकर जो शब्दों का प्रयोग किया है, उससे हमारे देश के दलितवासी, सिखवासी को बहुत ठेस पहुंचा है। उन्होंने आगे कहा कि अभी हम लोगों का लोकसभा चुनाव संविधान के तहत हुआ है उसके भी खिलाफ जाकर उन्होंने कहा कि यह भाजपा के अधीन है


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *