Spread the love

Varanasi News : काशी के ऐतिहासिक विरासतों एवं विशेषताओं को ध्यान में रखकर बनाए गए नवनिर्मित सामने घाट पर रविवार को नमामि गंगे ने स्वच्छता की अलख जगाई । पर्यटकों की सुविधा के लिए आधुनिक व्यवस्थाओं और उत्तर वाहिनी गंगा के खूबसूरत नजारे से परिपूर्ण गंगा तट की सफाई की गई । सामने घाट पर तर्पण कर रहे लोगों को गंदगी से निजात दिलाई ।

सामने घाट पर तैयार हो रहे हैं रिवर फ्रंट पर उपस्थित जनसमूह को स्वच्छता का संकल्प दिलाकर मां गंगा की आरती उतारी गई । स्वच्छता को स्वभाव और संस्कार में शामिल करने का आवाह्न किया गया। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक और नगर निगम के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर राजेश शुक्ला ने बताया कि हर दिन काशी में बढ़ रही पर्यटकों की संख्या को देखते हुए वाराणसी में नए-नए पर्यटन स्थान और सुविधाओं को विकसित किया जा रहा है ।

जिसमें सामने घाट में तैयार हो रहा यह रिवर फ्रंट भी शामिल है । कहा कि काशी की विरासत और आध्यात्मिकता से परिपूर्ण सभी पर्यटक स्थलों पर स्वच्छता सबसे बड़ी आवश्यकता है । आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक एवं नगर निगम के स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर राजेश शुक्ला, विकास तिवारी, प्रमुख समाजसेवी गोविंद केजरीवाल, अनूप पोद्दार, अनुज डीडवानिया सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *